Wednesday, 31 January 2018

सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा - रणनीति - यूट्यूब संगीत - वीडियो


व्यवसाय के लिए यूट्यूब: शीर्ष दस रणनीतियाँ 038 सर्वश्रेष्ठ अभ्यास YouTube जहां आंखों में हैं वास्तव में यूट्यूब अब एक बिलकुल से अधिक आंखों के सेट में हैं, हर महीने। उन आंखों के विशाल बहुमत यह हैं कि Google amp नेल्सन अब सी जनरेशन कह रहे हैं। सी जनरेशन माना जाता है कि यह मन की एक अवस्था है और उन लोगों का प्रतिनिधि है जो सृजन के बारे में गहरी देखभाल करते हैं। कारेशन, कनेक्शन और समुदाय। जनरेशन सी 80 मिलियन से बना है जो कि यूट्यूब कोर ऑडियंस भी होते हैं। यूट्यूब उपयोगकर्ताओं को भी मीडिया के उपभोग के लिए लगातार दिन में एक मोबाइल डिवाइस का उपयोग करने की संभावना है, ताकि आपके वीडियो को सभी देखने के प्लेटफॉर्म के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए। हालांकि, सी पीढ़ी YouTubes केवल दर्शक नहीं है। अब सभी जनसांख्यिकी अब वीडियो की बढ़ती दरों पर और मुख्य रूप से यूट्यूब पर ऑनलाइन उपभोक्ता हैं। आप व्यापार के लिए यूट्यूब के लिए प्रभावी ढंग से कैसे फायदा उठाते हैं जैसा कि आपने संभवतया ध्यान दिया है, यूट्यूब किशोरों और युवा वयस्कों द्वारा अपलोड मूर्ख, अजीब और निर्बुद्धि वीडियो के साथ फटा रहा है। आपका व्यवसाय उस स्थान पर सफलतापूर्वक कैसे बाजार में जा रहा है, खासकर यदि यह आपके लक्ष्य दर्शकों को नहीं है यदि आपका लक्षित ऑडियंस मिलेनियल है तो आपको लगता है कि यूट्यूब का लाभ उठाने में थोड़ा आसान समय होगा। हालांकि यह आपके वीडियो को देखने के लिए वास्तव में कठिन हो सकता है और आपके चैनल ने इस अब तक की भीड़ वाले वातावरण में सदस्यता ले ली है। नीचे मेरे शीर्ष दस यूट्यूब के लिए व्यापार रणनीतियों और श्रेष्ठ अभ्यास हैं: 1. यूट्यूब एक उपकरण है जब यूट्यूब पर विपणन का ध्यान रखें कि आपके सोशल मीडिया शस्त्रागार में इसका दूसरा उपकरण है यूट्यूब एक बहुत ही शक्तिशाली ऑडियंस बिल्डिंग टूल हो सकता है, लेकिन इसकी संभावना सबसे ज्यादा अंत तक पहुंचने वाला नहीं है जो आपके व्यवसाय को लाभ लेती है या अपने आप में एक आय स्रोत (यूट्यूब पार्टनरशिप प्रोग्राम के माध्यम से)। यह भी याद रखें कि यूट्यूब एक समुदाय है जिसका आधिकारिक नियम और अनौपचारिक संस्कृति दिशानिर्देश हैं जो व्यवस्थित रूप से बनाए गए हैं। अपने चैनल बनाने और अपने वीडियो अपलोड करने से पहले, कुछ समय ब्राउज़िंग करें और सीखें कि YouTube इकोसिस्टम कैसे काम करता है। टिप्पणियां और पसंदों में सगाई स्तर को देखकर ब्रांड्स के लिए क्या काम कर रहा है, इसकी सूचना दें यह दृश्यों को देखकर (जो पूरी तरह से भुगतान किया जा सकता है) से वीडियो की सफलता का एक बेहतर सूचक है यूट्यूब सहित आपके सभी सामाजिक प्लेटफार्मों को ब्रांडिंग, लिंक और कन्टैंट से जोड़ा जाना चाहिए जो आपके व्यवसाय के लिए समझ में आता है। उन्हें अपने व्यवसाय के मुख्य लक्ष्यों का भी समर्थन करना चाहिए और अपने अनुयायियों और ग्राहकों को मूल्यवान सामग्री की प्रस्तुति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। वीडियो की वृद्धि हुई सगाई और रूपांतरण कारक के कारण मैं अपने सृजन को प्राथमिकता देने और इसे अपने सभी सामाजिक मीडिया अभियानों के लिए अपने गुप्त संघटक के रूप में उपयोग करने की सलाह देता हूं। यूट्यूब एक मूल्यवान वीडियो सामग्री के लिए प्रेक्षक बिल्डर के रूप में लाभ उठाएं जो आप बनाते हैं और फिर उन वही दर्शकों को प्रेरित करते हैं जो उन्हें और आपके व्यवसाय को लाभ पहुंचाते हैं। 2. सामग्री बनाएं, विज्ञापन नहीं। आप बहुत जल्दी नोटिस करेंगे कि पारंपरिक प्रकार के विज्ञापन YouTube पर काम नहीं करते हैं यहां तक ​​कि कंपनी का परिचय या उत्पाद डेमो वीडियो अच्छी तरह से प्रदर्शन नहीं करते हैं जब तक कि उन्हें रचनात्मक और आकर्षक तरीके से नहीं किया जाता। डॉलर शेव क्लब परिचय वीडियो अभी भी एक कंपनी परिचय वीडियो के अपने पसंदीदा उदाहरणों में से एक सही किया है। नीचे बड़ी कंपनियों द्वारा सफल वीडियो अभियानों के कुछ और अच्छा उदाहरण दिए गए हैं, जो कुछ मज़ा और आकर्षक बनाने के लिए समय लेते हैं जो एक कहानी कहता है एक उत्पाद का एकीकरण बहुत स्पष्ट है लेकिन यह एक प्रामाणिक और प्रासंगिक तरीके से किया गया है। वीडियो सामग्री बनाते समय कुछ समय बिताते हैं कि आपकी अनुयायियों और आपकी सामग्री को क्यों साझा किया जाएगा। यह शेयर करने योग्यता का कारक उतना ही महत्वपूर्ण है जितना आपके विचार और वीडियो फॉर्म में इसका निष्पादन। 3. अपने व्यवसाय का चेहरा बनें यूट्यूब एक वास्तविक लोगों से बना समुदाय है और वे अन्य वास्तविक लोगों को देखना, सुनना और उनके साथ सहभागिता करना चाहते हैं। आपके व्यवसाय का कनेक्शन अधिक शक्तिशाली हो जाता है यदि आप या आपके संगठन में कोई व्यक्ति आपके ब्रांड का चेहरा बन जाता है यह एक इंसान के साथ संबंध बनाने के लिए एक अन्य कंपनी से वीडियो को देखने से बातचीत की गतिशीलता को बदलता है। रिलेशनशिप बिल्डिंग एक लंबी अवधि की रणनीति बन जाती है जो आपकी कंपनी के ग्राहकों को जीवन के लिए प्राप्त कर सकती है। यह व्यक्ति (आदर्श रूप से आप) आपके अधिकांश वीडियो में दिखना चाहिए, आपके चैनल शीर्षलेख में शामिल हो सकते हैं और संभवतः वीडियो थंबनेल पर दिखाए जा सकते हैं याद रखें कि बहुत कम संचार अवचेतन में किया जाता है और आपकी यूट्यूब वीडियो में दिखाई देने वाला एक वास्तविक व्यक्ति लोगों को आपके व्यवसाय से गहरे स्तर पर जुड़ने की अनुमति देता है। बाद में जब विज़िटर यूट्यूब पर आपकी टिप्पणी की प्रतिक्रिया पढ़ रहे हैं या आपके ब्लॉग पर लिखे गए एक लिखित पोस्ट पढ़ रहे हैं, तो वे आपको अपने दिमाग की आंखों में देख सकते हैं। आप अब सिर्फ एक कागज पर शब्द नहीं हैं बल्कि इसके बजाय एक तीन आयामी, बहुआयामी व्यक्ति बन गए हैं जो वे संबंधित कर सकते हैं। एक और शक्तिशाली रणनीति यह है कि यदि आप ऐसा करते हैं, तो अपने व्यापार की कहानी में कुछ जानकारियां बुनाएं। अपने दर्शकों को आप अपने व्यवसाय के दृश्यों के पीछे, एक परियोजना पर काम कर रहे हैं या बता रहे हैं कि आपने अपना व्यवसाय कैसे शुरू किया यह सब पारदर्शिता आपके मार्केटिंग में गहराई और रंग जोड़ती है जो कि अन्यथा अप्रयुक्त नहीं है। 4. सभी शून्य पर शुरू होता है कई लोगों ने एक चैनल के लिए व्यापार साइन-अप के लिए यूट्यूब का उपयोग करने का प्रयास किया है, कुछ वीडियो निकालते हैं और जब वे किसी भी विचार या ग्राहकों को नहीं मिलते हैं तो निराश हो जाते हैं। वे प्रायः वे चैनल को छोड़ देते हैं जो शुरू में निर्माण के लिए बहुत उत्साहित थे। यह एक बहुत ही आम और मान्य निराशा है। ध्यान रखें कि अब आपके YouTube दर्शक बनाने के लिए कुछ समय और धीरज लेते हैं। अपने दर्शकों के लिए सर्वोत्तम गुणवत्ता और सबसे महत्वपूर्ण सामग्री बनाने पर ध्यान दें फिर आप अपने नए YouTube चैनल के बारे में बता सकते हैं। इसे अपने ब्लॉग, ईमेल सूचियों और सभी सामाजिक प्लेटफार्मों पर घोषित करें। आपके पास अपनी वेबसाइट और सामाजिक मीडिया प्लेटफॉर्म पर गुना के ऊपर स्थायी यूट्यूब बटन होना चाहिए। अपने नए चैनल और वीडियो को बढ़ावा देने के लिए जो कुछ भी किया जा सकता है (सबसे अधिक कुशलता से, भुगतान किए गए दृश्यों के सहयोग का लाभ उठाकर, जिनके बारे में हम नीचे बात करते हैं) आपके अनुसरणकर्ताओं के साथ सहभागिता करना याद रखें। एक भीड़ भरे स्थान में उन्होंने आपकी सदस्यता लेने के लिए चुना है और उन्हें ऐसा करने के लिए पुरस्कृत किया जाना चाहिए। जितनी जल्दी हो सके आपके चैनल पर पोस्ट की गई किसी भी टिप्पणी का जवाब दें, और अगर उनके पास कोई चैनल है, तो यहां जाएं और उस पर भी टिप्पणी करें। 5. नए एक चैनल डिजाइन का लाभ उठाएं। जबकि नया चैनल डिज़ाइन लीगेसी YouTube निर्माताओं के लिए थोड़ा विवादास्पद है, लेकिन व्यवसाय के लिए YouTube का उपयोग करने के लिए यह सही दिशा में एक कदम है। यह यूट्यूब को पूरी तरह से क्लीनर और आधुनिक लग रहा है, क्योंकि यह आपकी पृष्ठभूमि की छवि को ब्रांड करने की क्षमता को हटा देता है, जो कई रचनाकारों ने डिजाइनिंग के बहुत खराब काम किए। डिज़ाइन अब उत्तरदायी है ताकि आपका चैनल सभी मोबाइल और टेबलेट उपकरणों पर अच्छा लगेगा। वास्तव में नए डिज़ाइन से सबसे अधिक प्राप्त करने के लिए आपके व्यवसाय की ज़रूरतें दो बातें हैं: 1. एक गुणवत्ता वाला चैनल हेडर बनाएं जो आपकी कंपनी का प्रतिनिधित्व करता है और चैनल पर आपकी सामग्री क्या होगी। कुछ पैसे खर्च करें और एक अच्छा ग्राफिक डिजाइनर किराया तुम्हारे लिए ऐसा करने के लिए यह एकमात्र ऐसा स्थान है, जिसे आप अपने चैनल को रेखांकन कर सकते हैं और आप चाहते हैं कि वह अद्भुत देखना चाहता है आप शुरू करने के लिए हावर्ड पिंड्स आईफ़्लोफ्यू स्टुडियोज़ ब्लॉग पर हेडर का एक. PSD टेम्पलेट डाउनलोड कर सकते हैं। 2. एक चैनल ट्रेलर बनाएं, जो केवल गैर-उपभोक्ताओं के लिए दिखाई देगा। यह आपके चैनल को पेश करने और मजेदार और आकर्षक तरीके से अपने ब्रांड को प्रदर्शित करने का एक बढ़िया तरीका है। वीडियो के अंत में, सुनिश्चित करें कि कॉल करने के लिए कार्रवाई करने के लिए दर्शक को आपके चैनल की सदस्यता लेने के लिए कहें। 6. अपनी वेबसाइट पर लोगों को पुश करें अधिकांश व्यवसायों के लिए, यह बहुत अच्छा काम नहीं करता है, यदि आपके यूट्यूब सदस्य केवल आपके चैनल पर लटकाते हैं सबसे पहले आप यूट्यूब पर बढ़ते ग्राहकों और विचारों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, लेकिन कुछ बिंदु पर, लोगों को अपनी वेबसाइट पर धकेलने के लिए एक केंद्रित प्रयास होना चाहिए। इस हस्तांतरण को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ युक्तियां: 1. प्रत्येक वेबसाइट के विवरण की पहली पंक्ति में अपनी वेबसाइट पर एक लिंक शामिल करें। 2. इसके बारे में अनुभाग में और अपने चैनल के शीर्ष लेख में अपनी साइट के लिंक शामिल करें। 3. रिलीज़ प्रोग्रामिंग जो कि यूट्यूब और आपकी साइट दोनों पर दिखाई देता है। उदाहरण के लिए किसी वीडियो का भाग 1 आपके चैनल पर है लेकिन भाग 2 केवल आपकी साइट पर पाया जा सकता है। या आप YouTube पर एक टीज़र वीडियो का उपयोग कर सकते हैं और सीधे वीडियो के लिए अपनी साइट पर सीधे लोगों को निकाल सकते हैं। या आप पूरक सामग्री पोस्ट कर सकते हैं, जैसे कि ब्लॉग एंट्री, जो कि केवल आपकी साइट पर जाते हैं तभी उपलब्ध होती है। 7. भुगतान किए गए दृश्य का उपयोग करें अपने चैनल और वीडियो देखने की संख्या को जंपस्ट करने के लिए सबसे सरल तरीकों में से एक (लेकिन सबसे महंगी भी) वीडियो के लिए Google ऐडवर्ड्स का उपयोग करना है। उनके पास कुछ विज्ञापन इकाई प्रकार हैं जिनमें ट्रूव्यू भी शामिल है, जो कि आप केवल अगर आपके वीडियो को 5 सेकंड से अधिक समय तक देखता है तो भुगतान करते हैं आप इस सेवा के साथ किसी भी वीडियो को बढ़ावा दे सकते हैं, लेकिन मैं सुझाव देता हूं कि YouTube समुदाय को लक्षित करने वाला वीडियो धक्का दे। एक तरह से कुछ, एक त्वरित टिप या बहुत ही नेत्रहीन दिलचस्प चीज़ सबसे अच्छा है याद रखें पहले पांच सेकंड्स इन वीडियो पर महत्वपूर्ण हैं, इसलिए शुरुआत में ठीक ध्यान रखें (गति ग्राफिक ब्रांडिंग के साथ शुरू न करें)। वीडियो अभियानों के लिए अपने Google ऐडवर्ड्स को लक्षित करने के बारे में जानने के लिए समय निकालें ताकि आप केवल अपने विज्ञापन को सही लोगों तक ही पहुंच सकें और भुगतान कर सकें। 8. सहयोग करें। अपने यूट्यूब प्रयासों को जंपस्ट करने का एक अन्य बेहद प्रभावी तरीका पहले से ही स्थापित निर्माता के साथ सहयोग करना है। यह कई अलग-अलग रूप ले सकता है, लेकिन अधिकांश व्यवसायों के लिए यह शायद एक ज्ञात यूट्यूब प्रतिभा के साथ काम करने के अवसर के लिए कुछ नकदी को पोंटिंग करना है। 100k या अधिक ग्राहकों के साथ रचनाकारों को ढूंढने में कुछ समय लें जो आपके लक्षित दर्शकों से अपील कर सकते हैं। आप या तो उन्हें आपके किसी वीडियो में प्रदर्शित होने के लिए भुगतान कर सकते हैं या उन्हें अपने वीडियो के बारे में अपने उत्पाद के बारे में बात कर सकते हैं, जिसमें आपके चैनल पर एक एनोटेट लिंक भी शामिल होगा। यूट्यूब प्रतिभा वे पैदा की ब्रांड के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और पता है कि दर्शकों चंचल हैं वे उन अवसरों में बहुत चयनात्मक होंगे, जिनसे वे सहमत होते हैं, लेकिन यदि यह एक प्रामाणिक फिट है, तो इससे उनका एक हिस्सा बनने में खुशी होगी। अधिकांश यूट्यूब प्रतिभाओं को उनके चैनल पर कहीं से संपर्क जानकारी होती है और कुछ लोगों के पास अब प्रबंधक होते हैं, वे आपको इन्हें देखेंगे। एक और टिप यह सौदा का हिस्सा बनाने के लिए है कि वे वीडियो की पसंद और पसंदीदा भी करते हैं और संभावित रूप से उन वीडियो के बारे में भी बात करते हैं जो वे अपने चैनल पर पोस्ट करते हैं। 9. एसईओ के लिए यूट्यूब वीडियो का लाभ उठाने। यूट्यूब गूगल के बाद दूसरा सबसे बड़ा खोज इंजन है और दो खेल बहुत अच्छी तरह से एक साथ मिलते हैं वास्तव में, ऐसा लगता है (हालांकि Google एल्गोरिदम शीर्ष गुप्त है) कि उचित मेटा डेटा (टैग, शीर्षक, विवरण इत्यादि) के साथ यूट्यूब वीडियो के पास सिर्फ एक ब्लॉग पोस्ट की तुलना में आसान समय रैंकिंग है। आपकी YouTube लिस्टिंग Google में एक थंबनेल के साथ भी दिखाई जाएगी, जो कई परिणामों के माध्यम से खोज करने वाले किसी व्यक्ति के लिए बहुत ही आकर्षक है। यह देखने के लिए कि आपके ऑडियंस को कितने लोकप्रिय कीवर्ड लक्षित हैं, Google ऐडवर्ड्स कीवर्ड टूल का उपयोग करें। फिर आप उन विषयों से संबंधित वीडियो बना सकते हैं, और उन खोजशब्दों को शीर्षक, टैग और आपके वीडियो के वर्णन में उपयोग कर सकते हैं। सीओमोज प्रो जैसे उन्नत टूल भी उपलब्ध हैं जो आपको अधिक सटीकता से खोजशब्द खोज सकते हैं जो लक्षित करने के लिए फायदेमंद होंगे। साथ ही अपने ब्लॉग पर उन यूट्यूब वीडियो को एम्बेड करना और उनके आसपास अधिक पाठ्य जानकारी या वीडियो की एक प्रतिलिपि के आस-पास, आपकी साइट के उस पृष्ठ को बेहतर ढंग से मदद कर सकता है यदि आप अपने ब्लॉग के लिए वर्डप्रेस का उपयोग करते हैं तो मैं यूज़स्ट्स वीडियो एसईओ प्लगइन का इस्तेमाल करके वीडियो साइटमैप बनाने और अपने खोज इंजन रैंकिंग में सहायता के लिए सुझाव देता हूं। 10. कॉल टू एक्शन Ive इस एक को तोड़ा और अंत के लिए इसे बचाया, व्यापार के लिए यूट्यूब leveraging में महत्वपूर्ण महत्व की वजह से। संभावित रूप से, लेकिन आपके द्वारा अपलोड किए गए प्रत्येक वीडियो के अंत में, आपको कार्रवाई करने के लिए एक स्पष्ट कॉल की आवश्यकता होनी चाहिए। आप चाहते हैं कि आपके दर्शकों को देखने के बाद कुछ करें या आप वीडियो बनाने के मुख्य लाभ से बाहर न जाएं। याद रखें कि वीडियो सामग्री ध्यान पर कब्जा करने का एक तरीका है, उम्मीद है कि मनोरंजन या सूचित करे, और रिश्ते का निर्माण करे फिर आप दर्शकों को कुछ उचित करने के लिए कह सकते हैं जो आपको दोनों को फायदा होगा। हो सकता है कि यह केवल आपके चैनल की सदस्यता लें या पूरी जानकारी या अधिक जानकारी के लिए आपकी वेबसाइट पर जाएं। आप एक प्रश्न पूछ सकते हैं या चर्चा किए गए किसी विशिष्ट विषय के बारे में नीचे टिप्पणी करने के लिए उपयोगकर्ता को संकेत दे सकते हैं। आप उन्हें वीडियो पसंद करने के लिए कह सकते हैं या अपने मित्रों को इसे अग्रेषित कर सकते हैं। संभावनाएं अनंत हैं और आपको अपने सीटीए के साथ रचनात्मक होने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, संभवत: प्रेरणा जोड़ने के लिए किसी प्रकार का प्रतियोगिता या पुरस्कार शामिल करना (बस सुनिश्चित करें कि आप यूट्यूब के नियमों और शर्तों के भीतर)। व्यवसाय के लिए यूट्यूब का उपयोग करना अब आपके ऑनलाइन विपणन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होना चाहिए। ऑनलाइन वीडियो के विकास में कोई रिवर्स का कोई संकेत नहीं है, और अब आप इस बढ़ते ऑडियंस को शामिल करने के लिए इंतजार करते हैं, आपके व्यवसाय के पीछे और भी अधिक होगा। इस लेख ने आपके व्यवसाय के लिए यूट्यूब का उपयोग करने की सतह को खरोंच कर दिया है। मेरा नया वीडियो मार्केटिंग कोर्स मूल्यवान वीडियो सामग्री का निर्माण और बढ़ावा देने में गहरा गोता लगाता है जो लोगों को साझा करने के लिए मानसिक रूप से ट्रिगर किया जाता है। लेखक वेन फोर्ड के बारे में लॉस एंजिल्स, सीए में एक डिजिटल उत्पादक और उद्यमी है। वह छह वर्षों से वेब के लिए ब्रांडेड प्रोग्रामिंग और संपादकीय वीडियो सामग्री का निर्माण और प्रचार कर रहा है। उनका नया उपक्रम, मिलनसार वीडियो छोटे व्यवसायों और विपणक की मदद करने के लिए समर्पित है, सोशल वेब वीडियो की शक्ति का लाभ उठाने में बहुत बढ़िया है। आप ट्विटर पर उसके साथ जुड़ सकते हैं फेसबुक या Google। लाभकारी तकनीक amp रणनीतियाँ 3 अरबपति ट्रेडर्स के बारे में पता चला तीन वीडियो ट्यूटोरियल नीचे दिए गए हैं, जो दुनिया के शीर्ष अरबपतियों के हेज फंड मैनेजर्स के तीनों रहस्य हैं। यदि आप विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग सीखना चाहते हैं, तो आपको सबसे अच्छा और नीचे तीन व्यापारियों से सीखने की जरूरत है, उन सभी समयों में से 3 के रूप में स्वीकार किया जाता है। जॉर्ज सोरोस टेक्निक्स ऑफ़ द क्वांटम फंड अरबपति निवेशक ने सबसे सफल हेज फंड में से एक का दौरा किया लेकिन फंड की सफलता सरल रणनीति पर आधारित थी ndash यह जानने के लिए कि इस वीडियो ट्यूटोरियल में क्वांटम फंड सबसे अधिक सफल रहा। पॉल ट्यूडर जोन्स ndash ट्रेडिंग उच्च बाधाओं के उलट पॉल ट्यूडर जोन्स दुनिया के सबसे सफल व्यापारियों में से एक है और जो उच्च बाधाओं के उलट पर केंद्रित है। जानें कि इस वीडियो ट्यूटोरियल में इनाम देने के लिए अधिकतम जोखिम के लिए मार्केट मोड़ पर व्यापार कैसे करना है। एडवर्ड थोरपे ndash संभाव्यता व्यापारी एडवर्ड थोरपे दुनिया में सफल हेज फंड मैनेजरों में से एक है, लेकिन बहुत कम व्यापारियों ने उनके बारे में सुना है। सफलता के अपने रहस्यों को जानें और इस वीडियो ट्यूटोरियल में मुनाफे को अधिकतम करने और जोखिम को सीमित करने की संभावना का उपयोग कैसे करें। अधिक वीडियो चाहते हैं हमारे यूट्यूब चैनल पर 300 वीडियो प्राप्त करें अधिक वीडियो देखना चाहते हैं आप सभी बेहतरीन रणनीतियों, लाभदायक तकनीकों, मनोविज्ञान युक्तियां और सर्वोत्तम व्यापार सेट अप प्राप्त कर सकते हैं बस क्लिक करें

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